नानकमत्ता: घर से अपहरण कर जंगल में युवती से किया सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपीयों को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

रिपोर्ट- गोरख नाथ

नानकमत्ता: जनपद उधम सिंह नगर के नानकमत्ता क्षेत्र से है। जहां दो युवकों ने एक युवती को घर से अपहरण कर जंगल में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किया। बाद में उसे चौराहे पर छोड़कर फरार हो गये। सूचना पर पुलिस ने दोनो आरोपियों को बाइक सहित गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें से एक आरोपी का आपराधिक इतिहास भी है।

आपको बता दें कि पुलिस के अनुसार 19 मई की रात करीब दस बजे पीड़िता अपनी मौसी की पुत्री से फोन पर बात कर रही थी उसी दौरान उसके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को उसका परिचित बताकर युवती को घर से बाहर आने को कहा। चूंकि पीड़िता ने उसे अपना परिचित समझा और घर से बाहर आ गई।

उसी दौरान वहां बिना नंबर की बाइक से आये दो युवकों ने पीड़िता को पकड़कर उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और मारपीट कर बाइक में बिठाकर जबरन नगला स्थित जंगल में ले गये। आरोप है कि वहां दोनो ने युवती के साथ बारी—बारी से दुष्कर्म किया। बाद में उसे बदहवास हालत में नगला चौराहे के पास छोड़ गये।

बताया गया कि पीड़िता के सदमे में होने व लोकलाज के भय से परिजनों ने पुलिस को उस समय घटना की सूचना नहीं दी। वहीं इस मामले में 21 मई को थाना नानकमत्ता में संदीप उर्फ सैंडी पुत्र ओमप्रकाश व कुणाल सिंह राणा पुत्र नरेश सिंह राणा निवासी नौगजा, नानकमत्ता के खिलाफ धारा 323, 366 व 376-डी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया।

मामले की गंभीरता और संवेदनशीलता को देखते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व अन्य अधिकारियों द्वारा तीन टीमों का गठन किया गया। उसके बाद कड़ी चौकसी से पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दोनो आरोपियों को नेशनल हाईवे से नौगजा जाने वाले रास्ते पर से गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अभियुक्त संदीप एक अभ्यस्त अपराधी है और उसके खिलाफ पूर्व में भी नानकमत्ता थाने में मुकदमे दर्ज हैं। नानकमत्ता थानाध्यक्ष केसी आर्य ने बताया कि एक युवती के साथ दो युवकों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म के घटना की सूचना पर तत्काल मुकदमा दर्ज कर उच्च अधिकारियों के नेतृत्व में टीम गठित करने के बाद सामूहिक दुष्कर्म के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि इस घटना मे मुख्य बात यह है की पीड़िता का मित्र भास्कर राणा जो खटीमा का रहने वाला है। पकड़े गए अभियुक्तों ने भास्कर राणा बनकर ही पीड़िता को फोन किया और उसको झांसे में लेकर घर से बाहर बुलाया तथा पीड़िता को बाइक में लेकर चले गए जहां इन्होंने पीड़िता के साथ बलात्कार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *