टनकपुर: नेपाल जा सकेंगे भारतीय तीर्थयात्री अब दोपहिया वाहन पर।।

रिपोर्ट – गोरख नाथ

टनकपुर: चंपावत जनपद के तराई क्षेत्र टनकपुर एवं बनबसा से नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रों के लिए दोपहिया वाहनों का आवागमन शुरू करने को लेकर जिला प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला।

नेपाल जाने वाले भारतीय तीर्थयात्रियों एवं स्थानीय व्यापारियों के लिए भारत नेपाल के बीच अब टू व्हीलर व्हीकल की आवा जाहि खोल दी गई है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व चंपावत विधानसभा के टनकपुर नगर के गांधी मैदान में आयोजित रक्षाबंधन कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को नेपाल के ब्रह्मदेव कस्बे में स्थित सिद्धनाथ मंदिर की संरक्षण समिति के अध्यक्ष नारायण सिंह मेहता एवं स्थानीय व्यापारियों ने नेपाल के लिए दोपहिया वाहनों का आवागमन बंद होने से सिद्ध बाबा मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों एवं स्थानीय व्यापारियों को आ रहीं दिक्कतों से अवगत कराया था।

जिस पर मुख्यमंत्री ने जल्द ही आवश्यक कदम उठाए जाने का आश्वासन दिया था, जिसके बाद जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है।

टनकपुर के उप जिलाधिकारी हिमांशु कफल्टिया ने इस बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि उनके द्वारा शारदा बैराज पर तैनात एनएचपीसी और सीआईएसएफ के अधिकारियों के साथ बैठक कर टनकपुर शारदा बैराज एवं बनबसा बैराज से प्रतिदिन सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक दोपहिया वाहनों का आवागमन शुरू कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *