खटीमा: सीआरपीएफ द्वारा शहीदों के परिजनों को किया गया सम्मानित।।

रिपोर्ट- गोरख नाथ

स्थान- सीमांत खटीमा जनपद उधम सिंह नगर

खटीमा : उधम सिंह नगर जनपद के सीमांत खटीमा तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आजादी का अमृत महोत्सव देश की हिफाजत देश की सुरक्षा के क्रम में सीआरपीएफ में सेवा के दौरान शहीद हुए जवानों के परिजनों से बुधवार को मुलाकात कर उनको स्मृति चिन्ह तथा कुछ उपहार भेंट कर सम्मानित किया गया। इसी क्रम में सीआरपीएफ काठगोदाम के सहायक कमांडेंट संदीप कुमार बिष्ट के नेतृत्व में उनकी टीम द्वारा तथा झनकईया थानाध्यक्ष दिनेश फर्त्याल व पुलिस कर्मियों तथा ग्राम प्रधान और प्रतिनिधियों की उपस्थिति में सीआरपीएफ के शहीद जवान ग्राम खेलड़िया निवासी चंद्रिका प्रसाद की वीरांगना पत्नी रामरती, शहीद के बुजुर्ग पिता बृजनंदन एवं परिजनों को उनके आवास पर पहुंचकर स्मृति चिन्ह व कुछ उपहार भेंट कर उनका सम्मान किया गया। साथ ही उनका हौसला अफजाई करते हुए उनकी कुशलक्षेम भी पूछी, और उनकी समस्याओं से अवगत होकर निराकरण का भी आश्वासन दिया। आपको बता दें कि आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में पूरे भारतवर्ष में आजादी का अमृत महोत्सव विभिन्न विभागों द्वारा मनाया जा रहा है।

इसी क्रम में आज सीआरपीएफ द्वारा भी शहीद कार्मिकों, जवानों तथा अधिकारियों के परिवार जनों से मुलाकात कर उन्हें स्मृति चिन्ह व अन्य उपहार भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया। वहीं काठगोदाम सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट संदीप कुमार बिष्ट ने बताया कि भारतवर्ष अपनी आजादी का 75 वीं वर्षगांठ मना रहा है। सीआरपीएफ भी इसी क्रम में आजादी का अमृत महोत्सव देश की हिफाजत देश की सुरक्षा के नाम से एक कार्यक्रम चला रही है।

इसी कार्यक्रम के तहत हम अपने क्षेत्र के शहीद हुए कार्मिकों, जवानों और अधिकारियों के परिजनों से मुलाकात कर स्मृति चिन्ह सहित कुछ उपहार भेंटकर उनको सम्मानित कर रहे हैं। साथ ही उनकी समस्याओं को भी सुन रहे हैं ताकि समय पर उनका निवारण हो सके। इस दौरान सीआरपीएफ से एसआई मालचंद सिंह, हेड कांस्टेबल रवि सिंह, झनकईया थाने से एसआई प्रदीप शर्मा, कांस्टेबल राजेंद्र जोशी, ताजुद्दीन, ग्राम प्रधान राजेश यादव उप प्रधान गोरखनाथ, शहीद के पिता बृजनंदन, अनिरुद्ध ,सर्वजीत, छोटेलाल, रानी, बबली तथा सभी परिजन व प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *