खटीमा: कृषक भवन की जर्जर हालत का संज्ञान लेकर निरीक्षण करने पहुंचे नानकमत्ता विधायक गोपाल सिंह राणा।।

रिपोर्ट – गोरख नाथ

खटीमा: खटीमा विकासखंड परिसर में बना कृषक भवन हुआ जर्जर। खतरे की बनी आशंका। जर्जर और खस्ताहाल कृषक भवन का संज्ञान लेकर निरीक्षण करने पहुंचे नानकमत्ता विधायक गोपाल सिंह राणा। आपको बता दें कि खटीमा ब्लॉक परिसर में बना कृषक भवन वर्तमान में नानकमत्ता विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

इस कृषक भवन का उद्घाटन वर्ष 1994 में तत्कालीन जिलाधिकारी कुमारी आराधना जौहरी द्वारा किया गया था। लगभग 28 वर्ष पूर्व निर्मित इस कृषक भवन की खस्ताहाल और जर्जर हालत का संज्ञान लेकर विधायक गोपाल सिंह राणा ने ब्लाक प्रमुख खटीमा तथा ग्राम्य विकास विभाग के जेई धीरज कुमार को साथ लेकर आज मौके का निरीक्षण किया तथा इसके जीर्णोद्धार की बात कही।

कृषक भवन की ऐसी हालत हो चुकी है कि कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। वहीं विधायक गोपाल सिंह राणा ने बताया कि कृषक भवन की हालत काफी जर्जर और बद से बदतर हो चुकी है जिसको लेकर आज मैंने निरीक्षण किया है।

उन्होंने कहा कि पूर्व में भी इसके मरम्मत के लिए मैंने अपने निधि से पचास हजार रुपए दिया था किंतु आज भी इसकी हालत दयनीय बनी बनी हुई है। साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी योजना से इस जर्जर कृषक भवन का जीर्णोद्धार किया जाएगा।

वहीं ग्राम में विकास विभाग के जेई धीरज कुमारने बताया कि कृषक भवन काफी पुराना हो चुका है। इसके जीर्णोद्धार के लिए लगभग बीस लाख रुपए की लागत लगेगी।

इस संबंध में विधायक जी को अवगत करा दिया गया है। धनराशि जिस हिसाब से आएगी उसी के अनुसार के आधार पर जीर्णोद्धार या पुनर्निर्माण किया जाएगा। वहीं उन्होंने बताया कि पुनर्निर्माण के लिए पुनः प्रस्ताव बनाने की जरूरत पड़ेगी।

धीरज कुमार जेई ग्राम्य विकास विभाग खटीमा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *