खटीमा: होली के दिन हुआ जमकर बवाल, ग्रामीण तथा पुलिसकर्मी हुए चोटिल, ग्रामीणों तथा पुलिस ने एक दूसरे पर लगाया आरोप।।

रिपोर्ट- गोरख नाथ

खटीमा: जनपद उधम सिंह नगर मे सीमांत खटीमा के दूरस्थ गांव सरपूड़ा मे शुक्रवार को होली के दिन हुआ जमकर बवाल। विवादित जमीन पर होलिका दहन को लेकर गांव के ही दो पक्षों में तनातनी। विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस व ग्रामीणों के बीच हुई मारपीट व पथराव। ग्रामीणों में बना दहशत और भय का माहौल। कुछ ग्रामीणों को पूछताछ के लिए पुलिस ने लिया हिरासत में। मामले की जानकारी लेने मौके पर पहुंचे खटीमा के नायब तहसीलदार युसूफ अली।

आपको बता दें कि सरपूड़ा गांव में विवादित जमीन पर होलिका दहन को लेकर गांव के ही दो पक्षों में विवाद हो गया था। उपजे विवाद को शांत कराने व सुलझाने के लिए मौके पर पुलिस पहुंची थी, जहां पुलिस का आरोप है कि ग्रामीणों को समझाने के प्रयास में ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया, जिससे पुलिस की गाड़ी का नुकसान हुआ है और कुछ पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं। वहीं ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने गांव में आते ही बुरी तरह मारपीट शुरू कर दिया और घरों में घुसकर तोड़फोड़ भी किया, जिसमें भारी नुकसान हुआ है, वहीं महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार भी किया। माहौल बिगड़ने की आशंका के चलते मामला शांत होने तक गांव में भारी पुलिस बल व पीएसी तैनात रही। वहीं स्थिति का जायजा लेने खटीमा नायब तहसीलदार युसूफ अली मौके पर मौजूद रहे।

वहीं स्थानीय ग्रामीण महिला सपना सक्सेना तथा चंचला देवी ने रोते बिलखते हुए पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों के साथ बुरी तरह मारपीट किया है और घर में घुसकर तोड़फोड़ किया है, तथा महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया है।

देखे विडियो – 

वहीं एसपी क्राइम हरीश वर्मा ने बताया कि सरपूड़ा गांव में होलिका दहन को लेकर विवाद हुआ था। जिसको मौके पर उपस्थित पुलिस द्वारा समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन इसी बीच कुछ ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव के कारण पुलिस की गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है तथा कुछ पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं। वहीं पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है।

सरपुड़ा में ग्रामीडो के पथराव में सत्रह मील पुलिस चौकी इंचार्ज और एस आई कैलाश देव के वाहन छतिग्रस्त।

सरपुड़ा में ग्रामीडो के पथराव में सत्रह मील पुलिस चौकी इंचार्ज और एस आई कैलाश देव के वाहन छतिग्रस्त।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

एसपी वर्मा ने बताया कि संज्ञान में आया है कि पहले से ही जमीन विवाद का मामला था इस मामले में अग्रिम कार्रवाई जांच के बाद की जाएगी।

देखे विडियो – 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *