लोहाघाट: रोडवेज बस का ब्रेक हुआ फेल, चालक की सूझ-बूझ से 42 यात्रियों की बची जान।।

रिपोर्ट- गोरख नाथ

लोहाघाट: चंपावत जनपद के लोहाघाट क्षेत्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। देहरादून से पिथौरागढ़ जा रही पिथौरागढ़ डिपो की बस का चंपावत जनपद के लोहाघाट क्षेत्र में ब्रेक हुआ फेल। बस चालक बसंत बल्लभ ने सूझबूझ और साहस का परिचय देते हुए बस को पहाड़ी से टकरा दिया और 42 यात्रियों की बचा ली जान।

एक बड़ा हादसा होते होते टला। वहीं बस के टकराने से महिला सहित 2 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। साथ ही दुर्घटना की सूचना मिलते ही लोहाघाट थाने की पुलिस टीम घटनास्थल पहुंच गई और घायलों को तुरंत लोहाघाट अस्पताल भिजवाया गया तथा बाकी यात्रियों को दूसरी बस से पिथौरागढ़ को भेजा गया।

पूरी घटना में चालक की हिम्मत और साहस से 42 यात्रियों की जान बच गई। अगर बस गहरी खाई में चली जाती तो एक भीषण दुर्घटना हो सकती थी परंतु बस चालक ने समय पर सूझबूझ दिखाते हुए बस को गहरी खाई की तरफ जाने से रोका और पहाड़ी का सहारा लेकर बस को रोकने का प्रयास किया जिसमें वह सफल रहा और कई यात्रियों की जान बच गई।

वहीं चिकित्सा अधीक्षक डाॅ जुनेद कमर ने बताया कि दुर्घटना में घायल दो यात्रियों का इलाज किया गया है जिनको सीटी स्केन के लिए भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि आपदा विभाग के मुताबिक कुल 8 यात्री घायल हुए हैं जिसमें से 6 घायलों के और आने की संभावना है।

वहीं बस चालक बसंत बल्लभ ने बताया कि गाड़ी आउट आॅफ कंट्रोल हो गई, ब्रेक नहीं लग रहा था तो मैंने बस को दीवार से टकरा दी। सभी यात्री फिलहाल सकुशल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *