बनबसा: सोशल मीडिया मे बच्चे चोरी की झूठी व भ्रामक मैसेज फैलाने पर पुलिस ने की कार्यवाही।।

रिपोर्ट: गोरख नाथ

बनबसा: चंपावत जनपद के सीमांत टनकपुर बनबसा क्षेत्र में सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर क्षेत्र में बच्चे चोरी होने से संबंधित भ्रामक मैसेज प्रसारित करने वाले के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने मुकदमा दर्ज कर किया कार्यवाही।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से टनकपुर बनबसा क्षेत्र में व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप में एक मैसेज प्रसारित किया जा रहा था, जिसमें टनकपुर क्षेत्र से लगातार बच्चे चोरी होने का संदेश प्रसारित किया जा रहा था, जिसका संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक चंपावत देवेंद्र पिंचा के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर टनकपुर थाना पुलिस के द्वारा जांच शुरू कर दी गई ।

वहीं जांच में पाया गया कि बच्चे चोरी होने से संबंधित सूचना पूरी तरह से झूठी एवं भ्रामक है, जिसको प्रसारित करने वाला अभियुक्त मुकेश जोशी निवासी रीठा साहिब का है, जोकि वर्तमान में टनकपुर के एक प्रतिष्ठान में काम करता है।

आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तारी की कार्रवाई की गई। चंपावत पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पिंचा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल द्वारा बच्चे चोरी की भ्रामक सूचना प्रसारित करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई का यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की भ्रामक, निराधार और झूठी जानकारी प्रसारित करने वालो के खिलाफ़ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *