खटीमा: नशा मुक्ति केंद्र में युवक की मौत के बाद केंद्र को प्रशासन ने किया सील।।

रिपोर्ट – गोरख नाथ

खटीमा: जनपद उधम सिंह नगर के सीमांत खटीमा के लोहिया हेड रोड स्थित नीव नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

आपको बता दें कि केंद्र में भर्ती जिला फर्रुखाबाद उत्तर प्रदेश निवासी 36 वर्षीय युवक भास्कर यादव पुत्र वीरेंद्र यादव की सोमवार को तबीयत बिगड़ने पर संचालक द्वारा एक निजी अस्पताल के बाद उप जिला चिकित्सालय में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

वहीं पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर मंगलवार को पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई साथ ही मौके पर परिजन भी पहुंच चुके थे।

वहीं बुधवार को खटीमा एसडीएम रविंद्र बिष्ट, तहसीलदार शुभांगिनी, डॉक्टर वीपी सिंह तथा झनकईया थानाध्यक्ष दिनेश फर्त्याल द्वारा नशा मुक्ति केंद्र पहुंचकर बिना क्लिनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट में रजिस्ट्रेशन तथा बिना सक्षम डॉक्टर के अनधिकृत रूप से संचालित नशा मुक्ति केंद्र को सील करने की कार्रवाई की गई।

वहीं केंद्र में भर्ती 30 मरीजों को प्रशासन द्वारा अधिकांश मरीजों को परिजनों को सुपुर्द किया जा रहा है तथा दूर के मरीजों उप जिला चिकित्सालय में भेजा जा रहा है।

वहीं इस मामले में खटीमा एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने बताया कि सोमवार को लोहिया हेड रोड स्थित नशा मुक्ति केंद्र में एक मौत हो गई थी।

उधम सिंह नगर में अवैध रूप से संचालित नशा मुक्ति केंद्रों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में पिछले दिनों खटीमा पीलीभीत रोड स्थित अनाधिकृत रूप से संचालित एक नशा मुक्ति केंद्र को सील किया गया था और आज लोहिया हेड रोड खटीमा स्थित नशा मुक्ति केंद्र का निरीक्षण किया गया।

जहां बिना क्लिनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट में रजिस्ट्रेशन तथा बिना सक्षम डॉक्टर के अनधिकृत रूप से संचालित नशा मुक्ति केंद्र को सील करने की कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने बताया कि केंद्र में 30 भर्ती मरीजों में से अधिकांश मरीजों को परिजनों को सुपुर्द किया जा रहा है तथा दूर के मरीजों को उप जिला चिकित्सालय खटीमा में शिफ्ट किया जा रहा है।

उसके बाद उनके परिजनों से मिलकर डिस्चार्ज करने की कार्रवाई की जाएगी साथ ही उन्होंने बताया कि यदि और नशा मुक्ति केंद्र अवैध रूप से संचालित करते हुए पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई भी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *