खटीमा: हर घर तिरंगा अभियान के तहत स्कूली बच्चों संग एसएसबी के जवानों ने निकाला तिरंगा रैली।।

रिपोर्ट- गोरख नाथ 

खटीमा:  खटीमा के सीमांत गांव दमगड़ा के शिवालिक एकेडमी में आजादी का अमृत महोत्सव की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में सशस्त्र सीमा बल की सहायक कमांडेंट प्रीति शर्मा के नेतृत्व में 57 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल बी-समवाय नारायण नगर के जवानों ने स्कूली बच्चों तथा विद्यालय के स्टाफ के संग संयुक्त रूप से तिरंगा रैली निकालकर आम जनता को जागरूक किया।

वहीं सहायक कमांडेंट प्रीति शर्मा ने आजादी का अमृत महोत्सव की 75 वर्षगांठ पर चलाए जा रहे हैं हर घर तिरंगा अभियान के महत्व को बताते हुए छात्र-छात्राओं में देशभक्ति की भावना को जागृत किया तथा उन्होंने तिरंगा को देश का गौरव और आन बान शान का प्रतीक बताकर देश प्रेम और देश भक्ति से प्रेरित किया।

उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज संहिता 2002 का पालन करते हुए 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराने हेतु सभी बच्चों को तथा आम जनमानस से अपील भी किया।

वहीं शिवालिक एकेडमी के प्रधानाचार्य संजय खड़ायत ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत एसएसबी द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों की सराहना करते हुए बताया कि इस प्रकार के आयोजनों से बच्चों में देशभक्ति और देश प्रेम की भावना जागृत होगी और साथ ही बच्चों का उत्साहवर्धन भी होगा।

इस दौरान एसएसबी के उप निरीक्षक देवराम आर्या, सहायक उप निरीक्षक विजय कुमार डेका, संजय कुमार, विजय कुमार, राधेश्याम, सुरेंद्र, विजेंद्र, अन्नु मलिक, सूरज चंदेला, शिप्पा पुजारी, अविनाश, अनीता राव, शिवालिक एकेडमी के एमडी भास्कर जोशी, प्रधानाचार्य संजय खड़ायत, शिक्षक अगस्तीन मसीह, ममता एरी, सनी, अमर रोहेला, संतोष मौर्या, दीप्ति बनकोटी, सहित सभी बच्चे उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *