मझोला जिला पीलीभीत में पुलिस ने अवैध शराब के तस्करो को धर दोबचा॥

रिपोर्टर-: विवेक शर्मा

पीलीभीत। खटीमा की ओर से बृहस्पतिवार रात को अवैध शराब लेकर आ रहे बाइक सवारों ने पुलिस के रोकने पर फायरिंग कर दी। पुलिस बचते हुए घेराबंदी करने लगी तो एक सिपाही को टक्कर मारते हुए बाइक सवार भागने लगे। इस दौरान पुलिस ने एक को गिरफ्तार कर लिया जबकि दूसरा फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।
न्यूरिया पुलिस को बृहस्पतिवार रात दस बजे सूचना मिली कि उत्तराखंड के कस्बा खटीमा की ओर से दो लोग एक बाइक पर अवैध शराब लेकर आ रहे हैं। सूचना पर एसआई अनुज कुमार शर्मा पुलिस टीम के साथ जोशी कॉलोनी तिराहे के पास चेकिंग शुरू कर दी। इसी दौरान एक बाइक पर दो लोग आते दिखाई दिए। जिन्हें रोकने का प्रयास किया गया, मगर वह बिना रुके आगे निकल गए। पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग की। पुलिस ने खुद को बचाते हुए आरोपियों की घेराबंदी करनी चाही। इस पर बाइक सवार ने सिपाही मोहित कुमार पुंडीर को टक्कर मार दी। इसमें उनका पैर फ्रैक्चर हो गया। इसके बाद पुलिस ने उत्तराखंड के जिला ऊधमसिंह नगर के थाना खटीमा के गांव ढाकी निवासी धर्मेंद्र सिंह को दबोच लिया। वहीं का निवासी उसका दूसरा साथी भाग गया। पुलिस ने आरोपी के पास एक 315 बोर का तमंचा, एक कारतूस, 40 लीटर कच्ची शराब, एक किलोग्राम यूरिया बरामद की है। इधर, घायल सिपाही का इलाज मेरठ में चल रहा है।
उधर दिनेश कुमार पी, एसपी जिला पीलीभीत का कहना है, फर्जी नंबर प्लेट से बाइक चला रहे थे. आरोपी चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किए गए आरोपी से पुलिस ने बाइक के अभिलेख मांगे। जिस पर वह नहीं दिखा सका। बाद में पुलिस ने नंबर प्लेट का मिलान गाड़ी की चेचिस से किया तो पता चला की बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट लगी हुई है। पुलिस ने इस मामले में भी मुकदमा दर्ज किया है, चेकिंग के दौरान पुलिस टीम पर हमला किया गया था। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दूसरे की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए है। घायल सिपाही का इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *