उत्तराखंड : मझोला सुनपहर। सामूहिक विवाह : हर वर्ष की भांति इस बार भी 16 गरीब कन्याओं का घरेलू सामान देकर निस्वार्थ समाजसेवी संदीप गरेवाल NRI ने किया कन्यादान।।

रिपोर्ट: विवेक शर्मा

हर वर्ष की भाती इस बार भी सुनपहर गुरुद्वारा हरगोविंदसर साहब मे 16 गरीब कन्याओं को घरेलू सामान देकर किया कन्यादान, वहा के हेड ग्रंथि दिलबाग सिंह से बातचीत के दोरना पता चला की यह सेवा 17 जनवरी से चल रही थी जिसमे 13 लड़ी वार पाठ रखे गए, जिसमे पूरे सुनपहर और आस पास के गांव ने सेवा में पूरे तन मन धन से सहयोग किया, पूरे कार्यक्रम की बागडोर जसविंदर सिंह पप्पू के हाथ में थी, बता दे की अब तक अनगिनत निर्धन कन्याओं का कन्यादान कर चुके हैं संदीप गरेवाल NRI, जब हमने क्षेत्र के लोगों से बात की तो उन्होंने बताया कि करोना की महामारी के समय भी संदीप गरेवाल और उनकी टीम ने बहुत सहयोग किया था, आज भी दिल उनका इंडिया में ही है।कहते हैं कन्यादान से बड़ा कोई महादान नहीं होता।

देखे वीडियो

सामान पाकर वर – वधु दोनो के परिवारों के चेहरे खिल गए इसमें तीन हिन्दू परिवारों व बाकी सिख परिवारों की बेटियां थीं । संदीप सिंह ने बताया कि करोना काल के चलते पिछले तीन वर्षों से कन्यादान की सेवा करने नहीं आ सके थे । वह पिछले 10 वर्ष से कनाडा मे रहते हैं । अपनी कमाई का दसवां हिस्सा कन्याओं के विवाह में कन्यादान के रूप में खर्च करते हैं । शनिवार को सोलह कन्याओं को घरेलू उपयोग के लिए फ्रीज , बेड , अलमारी , कूलर , बिस्तर , बर्तन आदि सामान दिया गया है । इस मौके पर जसविन्दर सिंह पप्पू , गुरप्रीत औजला , गुरजीत रंधावा , राजीव सुखीजा , जसदीप डिल्लो , मनप्रीत सिंह , चरनजीत सिंह , करनैल सिंह कैली, गुरप्रीत सिंह सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *