खटीमा: पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार की लापरवाही से दर्जनों लोग हुए दुर्घटनाग्रस्त।।

रिपोर्ट- गोरख नाथ

खटीमा जनपद उधम सिंह नगर: लोक निर्माण विभाग की लापरवाही आम जनता को भारी पड़ रही है। खटीमा में मेला घाट रोड पर पीडब्ल्यूडी विभाग के ठेकेदार द्वारा सड़क के गड्ढों को भरने के लिए सड़क पर डाली गई बजरी मे घुसकर फिसलने से 2 दिनों के अंदर एक दर्जन से ज्यादा हुए एक्सीडेंट। वही दो व्यक्ति बुरी तरह घायल होने के कारण हायर सेंटर हुए रेफर।

उधम सिंह नगर जनपद की नेपाल सीमा से लगे मुख्यमंत्री की खटीमा विधानसभा में मुख्यमंत्री के गांव नगरा तराई को जाने वाले मेलाघाट रोड पर गड्ढों को भरने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग के ठेकेदार द्वारा सड़क के किनारे जगह-जगह पर बजरी डाली गई है। सड़क किनारे डाली गई यह बजरी आये दिन आम जनता के लिए दुर्घटनाओं का का सबब बनती जा रही है। लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार द्वारा बजरी के ऊपर लाल झंडी नहीं लगाई गई है जिसके चलते 2 दिन के भीतर एक दर्जन से ज्यादा लोग बजरी में घुसने के कारण बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं।

वहीं कल रात को झनकईया थाने के सिपाही मुबारक अली बजरी में फिसलने के कारण बुरी तरह घायल हो गए। जिनको सरकारी अस्पताल इलाज हेतु ले जाया गया जहां उनका हाथ टूटने के कारण उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। वहीं स्थानीय क्षेत्र पंचायत सदस्य माधव चंद ने बताया कि सड़क पर पड़ी बजरी के चलते लगभग एक दर्जन लोग घायल हो चुके हैं। एक पुलिसकर्मी भी बुरी तरह घायल हो चुके हैं जिनका हाथ फैक्चर हो गया है। उन्होंने कहा कि अगर रोड से उचित दूरी बनाकर बजरी डाली गई होती तो दुर्घटनाएं नहीं होती। पीडब्ल्यूडी और उनके ठेकेदार की घोर लापरवाही के चलते यह दुर्घटनाएं हो रही हैं। वहीं लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता एमसी पलड़िया का कहना है कि उनके द्वारा जहां-जहां मरम्मत का काम चल रहा है उन जगहों पर जेई,जी तथा ठेकेदारों को निर्देशित किया गया है कि जो भी मटेरियल डाला जाए वह सड़क के बाहर डाला जाए और उस पर लाल झंडी लगाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *