बनबसा: मानसिक रोगी ले उड़ा रोडवेज की बस, बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, 4 जख्मी, 1 की हालत गंभीर।।

रिपोर्ट- गोरख नाथ

बनबसा : चंपावत जनपद के सीमान्त बनबसा नगर के फागपूर इलाके में उस टाइम हंगामा मच गया जब रोडवेज की एक बस सड़क किनारे खड़े हुए एक ट्रक में जा टकराई तथा टक्कर की चपेट में एक कार भी हताहत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना के समय खड़े ट्रक में ट्रक ड्राइवर सहित तीन अन्य मजदूर भी मौजूद थे। टक्कर के बाद बस चला रहे मानसिक रोगी मोहन कॉलोनी के साथ ही यह चारों भी गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों एवं पुलिसकर्मियों ने घायलों को तुरंत टनकपुर हॉस्पिटल मे भर्ती कराया जहां से बस चला रहे मानसिक रोगी मोहन कॉलोनी को गंभीर अवस्था में हायर केयर रेफर कर दिया गया। गनीमत यह रहा कि बस में घटना के समय अन्य सवारियां नहीं बैठी हुई थी।

वहीं इस घटना की जानकारी देते हुए टनकपुर रोडवेज डिपो के एआरएम केएस राणा ने बताया कि टनकपुर डिपो की बस जो टनकपुर हल्द्वानी चलती है। टनकपुर रोडवेज स्टैंड पर ड्राइवर और कंडक्टर बस में सवारी बैठने का इंतजार कर रहे थे इसी दौरान रोडवेज बस का ही एक मानसिक रूप से अस्वस्थ कर्मचारी हाथ में बेलचा लेकर मारने के लिए लहरा रहा था जिससे बचने के लिए लोग किनारे हट गए। इसी बीच वह बस को स्टार्ट करके खटीमा रोड की ओर लेकर चला गया। पुलिस द्वारा ट्रेस करने के बाद ज्ञात हुआ की फागपुर के पास एक होटल के नजदीक खड़े ट्रक में टक्कर मार दी है जिसमें उसकी स्वयं की हालत नाजुक बनी हुई है तथा अन्य घायलों की स्थिति सामान्य है। वहीं इस घटना की एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

वहीं टनकपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी अविनाश वर्मा ने बताया कि रोडवेज का ही एक कर्मचारी मोहन कॉलोनी मानसिक रूप से अस्वस्थ चल रहा था। इसकी घर से कुछ कहासुनी हुई थी। उसके बाद रोडवेज में आया जहां रोडवेज की बस खड़ी थी। ड्राइवर और कंडक्टर नीचे खड़े थे लेकिन बस की चाबी लगी हुई थी। उसी समय रोडवेज की बस को चलाकर बनबसा की तरफ चला गया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

जहां आर्मी गेट के पास सड़क के किनारे एक ट्रक खड़ा था जिसमें ट्रक ड्राइवर सहित चार लोग बैठे थे उसमें जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर के बाद बस चालक मोहन कॉलोनी के साथ ही ट्रक में बैठे चारों लोग घायल हो गए थे। जिसकी सूचना पाकर थाना टनकपुर से तत्काल पुलिस बल मौके पर पहुंची तथा घायलों को तुरंत टनकपुर अस्पताल में भर्ती कराकर उपचार कराया गया। जहां चारों लोग खतरे से बाहर हैं लेकिन मानसिक रूप से अस्वस्थ मोहन कॉलोनी जो बस चला कर ले गया था की हालत नाजुक बनी हुई है। जिसको हायर सेंटर रेफर किया गया है। इस मामले में अग्रिम कार्रवाई हेतु टीम द्वारा जांच किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *