आइए जानते हैं निस्वार्थ समाज सेवी अनूप अग्रवाल (उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष) क्या सोच रखते है समाज के प्रति।।

रिपोर्ट: विवेक शर्मा

जैसा कि आप सब जानते है, सर्दी के मौसम की शुरुआत के साथ ही बेअसहारा लोगों की मुसीबत शुरु हो गई है, रैन बसेरा और अन्य योजनाओं से लोगों की मदद का दावा किया जाता है लेकिन इसकी हकीकत सड़क किनारे ठंड से ठिठुर रहे ये लोग बयां कर देते हैं।
कुछ दिन पहले कड़ाके की ठंड और बरसात में बेलो चौराहे के आगे कब्रिस्तान मोड़ पर एक बहुत ही वृद्ध महिला बरसात में खटिया के नीचे भीग रही थी, इसकी सूचना उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल पीलीभीत के ज़िलाअध्य्क्ष अनूप अग्रवाल को प्राप्त हुई, तुरंत वहा पहुंच कर नीचे पन्नी बिछाई तथा उसकी चारपाई के ऊपर भी पन्नी डाल दी जिससे वृद्ध महिला का भीगना बंद हो गया।
और हाल ही में मझोला में किसी काम से गए थे, जहां उनकी नजर सड़क किनारे लेटे एक मंदबुद्धि व्यक्ति पर पड़ी जिसको देख कर भावुक हो गए, और उन्होंने अगले ही दिन अपना घर आश्रम भेजने का निर्णय लिया, और मंदबुद्धि बंटी सकुशल अपना घर आश्रम पहुंच गया जहां अपना घर आश्रम की पूरी टीम बंटी का पूरा ध्यान रख रही है।

क्या खूब कहा है किसी ने..

ना दौलत से, ना शोहरत से, ना बंगला-गाड़ी रखने से,
मिलता है सुकून दिल को, किसी गरीब की मदत करने से.

आइए जानते हैं मझोला और आसपास के क्षेत्र के बारे में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिला अध्यक्ष अनूप अग्रवाल ने मझोला के युवा व्यापार मंडल नगर अध्यक्ष राकेश अरोड़ा क्या कहा..
नगर के गरीब व्यक्तियों के लिए कंबल की आवश्यकता लड़कियों की शादी के लिए सामान की व्यवस्था इलाज के लिए दवाई की व्यवस्था आदि के लिए आश्वासन दिया की नगर में मझोला में कोई भी ऐसा व्यक्ति जो गरीब इलाज कराने में असमर्थ है उसका सहयोग करें हमें सूचना दें किसी गरीब परिवार में किसी लड़की का विवाह है तो हमें सूचना दें हम उनका सहयोग करेंगे कोई बच्चा जो पढ़ना चाहता है आर्थिक स्थितियों के कारण पढ़ नहीं पा रहा है तो हम उस बच्चे की फीस किताबें आदि सब देने को तैयार हैं समाज हित के सारे कार्य नगर मझोला में देखने के लिए और सूचना देने के लिए व्यापार मंडल अध्यक्ष राकेश अरोड़ा सोनू को एवं दीपक जिंदल पूर्व व्यापार प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष को सौंपी नगर के व्यापार मंडल ने उनका आभार व्यक्त किया और ईश्वर से प्रार्थना की यह हमारे जिलाध्यक्ष ऐसे ही इन कामों को बढ़ाते रहें ईश्वर उन पर कृपा अपनी बनाए रखें उसके साथ ही उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष राकेश अरोरा सोनू ने ने बताया कि हम भी पूरी टीम मुख्य नगर अध्यक्ष राजीव कुमार गर्ग समेत सभी लोग इस कार्य में अपना योगदान भी देंगे। नगर मे व्यापारियों ने इसकी सराहना की जिसमे हरदेव सिंह नागी, शाहिद खान, कुलदीप शर्मा बिट्टू, मोहित गोगिया, चरणजीत सिंह मौजूद रहे।
हमे सीखना चाहिए ऐसे निस्वार्थ समाज सेवी से की : परोपकार करना, दूसरों की सेवा करना और उसमें जरा भी अहंकार न करना, यही सच्ची शिक्षा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *