पीलीभीत: मझोला में परीक्षा केंद्र के आसपास की मार्केट बंद कराई गई, बाजार बंद होने पर भड़के व्यापारियों ने किया प्रदर्शन।।

रिपोर्ट: विवेक शर्मा

मझोला: मझोला में यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्र बनाए गए नेहरू इंटर कॉलेज के आसपास की मार्केट बृहस्पतिवार को पुलिस ने बंद करा दी। इससे व्यापारी भड़क गए और प्रदर्शन करने लगे। बोले- बिना शासनादेश पुलिस ने मनमानी करते हुए दुकानें बंद कराई हैं। मामला जिलाधिकारी तक पहुंचा तो डेढ़ घंटे बाद दुकानें खुलवा दी गईं।

मझोला नगर पंचायत में नेहरू इंटर कॉलेज के आसपास मार्केट है। करीब 40-50 दुकानें हैं। यूपी बोर्ड की परीक्षा के पहले दिन पुलिस ने ये दुकानें नहीं खुलने दीं। व्यापारियों ने इसके विरोध में प्रदर्शन करते हुए युवा व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष कपिल अग्रवाल को पूरी जानकारी दी। कपिल अग्रवाल ने अमरिया के उप जिलाधिकारी से बातचीत की लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। इस पर उन्होंने सदर विधायक संजय गंगवार और जिलाधिकारी को अवगत कराया।

विधायक ने जिलाधिकारी से बातचीत की। इसके बाद दुकानें खोलने का निर्देश जारी हुआ। साथ में यह जरूर कहा गया कि जिन दुकानों पर फोटो कॉपी और स्कैनर लगे हैं, वे अपनी दुकान पर यह नोटिस चस्पा करें कि परीक्षा अवधि में न फोटो कॉपी होगी और न ही स्कैनिंग का काम होगा। इस शर्त पर व्यापारी सहमत हो गए और बाजार साढ़े दस बजे खुल गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *