गलत तरीके से बन रही निर्माणाधीन मंजिल में काम कर रहा मजदूर 11000 वोल्ट के करंट से झुलसकर दूसरी मंजिल से नीचे जा गिरा, हालत गंभीर॥

रिपोर्ट-: आनंद बाबा

कानपुर– बीते दिन सोमवार को गोविंद नगर थाना क्षेत्र के दबौली मेन रोड में स्थित एल ब्लॉक में बन रहे निर्माणाधीन मकान में लेंटर डाले जाने के दौरान एक मजदूर 11000 वोल्ट की एचटी लाइन के बीच तारो में बल्ली लगाकर काम कर रहा था जिस दौरान अचानक तेज आवाज हुई और पूरे इलाके की बिजली चली गई तेज आवाज के बाद जैसे ही सबकी नजर निर्माणाधीन मकान की तरफ पड़ी तो देखा की एक मजदूर करंट की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस कर मंजिल से नीचे मिक्सचर मशीन के ऊपर जा गिरा है।

जिस कारण वह बुरी तरह जख्मी और घायल हो गया है जिसकी हालत काफी गंभीर है। जिसे देख वहां पर मौजूद मार्केट के लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस भी वहा पर खानापूर्ति कर वहा से चली गई। जिसके बाद मजदूर का क्या हुआ कहां गया किसी को कुछ भी पता नही चला यहाँ तक अगला दिन बीत जाने के बाद भी मजदूर का अभी तक कुछ पता नही चल पाया है की अब उसकी क्या हालत है ठीक है भी या नहीं।

मार्केट के लोगों का आरोप है कि गोविंद नगर निवासी मनोज अरोड़ा और कमल अरोड़ा खतरनाक तरीके से एचटी लाइन के बीच मकान का निर्माण करवा रहे थे जिसे देखकर उन्हें लोगों ने रोका भी था लेकिन उन्होंने किसी की एक न सुनी, मकान का निर्माण चालू रक्खा और यह हादसा हो गया।

लोगों का कहना है कि मेंन रोड में बने पूरी मार्केट के मकान एचटी लाइन से 6 से 7 फिट दूर बने हुए तब भी लोग कभी न कभी एचटी लाइन की चपेट में आकर करंट का शिकार हो जाते हैं लेकिन मनोज अरोड़ा और कमल अरोड़ा अपने पैसों की हनक दिखाकर केस्को और केडीए से साठगांठ बनाकर मकान को जबरजस्ती बनवा रहे है जोकि भविष्य में भी खतरनाक साबित हो सकता है॥

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *