पीलीभीत: बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, आठ बाइक चोर गिरफ्तार, दस बाइक बरामद।।

रिपोर्ट: विवेक शर्मा

पीलीभीत: बरखेड़ा पुलिस ने चोरी की 10 बाइकों के साथ आठ बाइक चोरों को पकड़ा है। उनके पास से तीन तमंचे और कारतूस बरामद हुए है। पुलिस ने सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया।

शुक्रवार को बरखेड़ा थाने के दारोगा बालकराम को सूचना मिली कि कुछ लोग चोरी की बाइकों के साथ जंगल ग्राम बहादुरपुर हुकमी से देवहा नदी के पुल होते हुए क्योलड़िया की तरफ जाने वाले हैं।

दारोगा ने थाना प्रभारी इंस्पेक्टर उदय वीर सिंह को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही वह सक्रिय हो गए। रास्ते पर पुलिस का जाल बिछा दिया। कुछ देर बाद ही नवाबगंज जाने वाली रोड पर निर्माणाधीन पेट्रोल पंप से थोड़ा आगे जाकर बहादुरपुर हकमी की तरफ से पुलिस को कुछ बाइक आती दिखाई दीं।

मुखबिर की निशानदेही पर सभी को चारों ओर से घेर लिया गया। पुलिस ने छह बाइक और उनके सवारों को पकड़ लिया। उनके पास से तमंचा और कारतूस भी बरामद हुआ।

पकड़े गए आरोपियों की निशानदेेही पर दो आरोपी और चार बाइक गांव जिरौनिया से बरामद की गईं। यह हुए हैं आठ लोग गिरफ्तार – पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए।

पुलिस पूछताछ में चोरों ने बताया कि वह सरकारी अस्पताल, शादी समारोह, बैंकेट हाल व भीड़भाड़ वाली जगहों से बाइकों को चोरी करते हैं। बाइकों की नंबर प्लेट बदल कर उनकी बिक्री कर देते थे।

बरेली के थाना क्योलड़िया के गांव रुकुमपुर निवासी बादशाह उर्फ वीर बहादुर, वहीं के गांव बिजासिन निवासी राजू उर्फ राजवीर, गांव विक्रमपुर निवासी हरिनंदन, बरखेड़ा के गांव जिरौनिया निवासी ओमपाल, बीसलपुर के गांव किशनी निवासी सुरेंद्र पाल, बिलसंडा के गांव मड़िया बिलहरा निवासी श्याम सुंदर, बरखेड़ा के गांव जिरौनिया निवासी हरप्रसाद और राजू उर्फ राजेश कुमार का चालान कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *