खटीमा: धामी की ऐतिहासिक जीत पर पूर्व में जल समाधि के माध्यम से प्रायश्चित करने वाले ग्रामीणों में भी जश्न का माहौल।।

रिपोर्ट- गोरख नाथ

खटीमा– खटीमा के सीमांत बंधा, बलुआ, खैरानी, बगुलिया आदि गांवों में भी चंपावत उपचुनाव मे मुख्यमंत्री धामी की ऐतिहासिक और प्रचंड जीत को लेकर काफी खुशी का माहौल है, लोगों के चेहरों पर मुस्कान खिली है।

आपको बता दें कि पिछले आम चुनाव में धामी की हुई हार से आहत और दुखी होकर उक्त गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने 7 मई को धामी की हार का खुद को जिम्मेदार मानते हुए सामूहिक व संकेतिक रूप से जल समाधि लेकर प्रायश्चित व्यक्त किया था।

जिसका संज्ञान लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 8 मई को ग्रामीणों के द्वार पहुंचकर ग्रामीणों को आश्वस्त किया था कि उनकी हर समस्या का समाधान होगा तथा जलभराव व भूमि संबंधी समस्या का भी स्थाई हल निकाला जाएगा। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों से मिले अपार स्नेह और आशीर्वाद पर उनका आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया था।

वहीं अब मुख्यमंत्री धामी के चंपावत उपचुनाव में रिकॉर्ड तोड़ और बहुत बड़ी जीत से उक्त गांव के ग्रामीणों में काफी खुशी और जश्न का माहौल है तथा ग्रामीणों को आस लगी है कि अब हमारी समस्याओं का अविलंब समाधान होगा। धामी की रिकॉर्ड तोड़ जीत मिलने के बाद ग्रामीणों ने पूर्व में किए गए जल समाधि के कार्यक्रम को सही और सफल बताया।

वहीं लगभग 70 वर्षों से बसे ग्रामीणों का कहना है कि हमारी मुख्य समस्या जमीन का मालिकाना हक प्राप्त करना तथा डैम में असीमित जलभराव की समस्या से निजात दिलाना है, क्योंकि डैम क्षेत्र में असीमित जलभराव से हर साल हमारी लाखों की फसल बर्बाद हो जाती है, और सब कुछ तबाह हो जाता है, भुखमरी के कगार पर पहुंच जाते हैं।

वहीं जनजीवन भी पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो जाता है। इसलिए ग्रामीणों को काफी उम्मीद जगी है कि अब उनकी समस्या का मुख्यमंत्री धामी संज्ञान लेकर अविलंब स्थाई समाधान निकालेंगे।

वहीं धामी की बड़ी और ऐतिहासिक जीत पर बंधा, खैरानी, बलुआ, 22 पुल, बगुलिया, सिसैया, मेलाघाट आदि गांव में ग्रामीणों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर व बांटकर जीत का जश्न मनाया था खुशी का इजहार किया।

वहीं पूर्व में किए गए जल समाधि कार्यक्रम के आयोजक रामायण राम ने बताया कि धामी जी के रिकॉर्ड तोड़ जीत पर हम लोग काफी खुश हैं और हम लोगों ने जो चाहा अब पूरा हो गया है।

साथ ही उन्होंने कहा कि धामी जी ने जो हम लोगों को आश्वासन दिया था आने वाले दिनों में अब पूरा होते दिख रहा है, हमारी आशाओं और अपेक्षाओं के अनुरूप धाकड़ धामी जी द्वारा हमारी समस्याओं का समाधान जरूर किया जाएगा।‌

इस दौरान डॉ आलोक देव, दिनेश लाला, लल्लन प्रसाद, घूरालाल, हरिचंद, दहीचंद, गुलाबचंद, वरुन, हरीलाल, गोविंद,गणेश, उमेश, भुवाल सहित काफी लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *