लोहाघाट: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी सड़क, ग्रामीणों ने लगाया घटिया डामरीकरण का आरोप, डीएम ने दिए जांच के आदेश।।

रिपोर्ट: गोरख नाथ

लोहाघाट: जिला चंपावत के लोहाघाट में बाराकोट ब्लॉक की तड़ी गांव इंद्रपुरी में सड़क पर हो रहे घटिया डामरीकरण पर आक्रोशित ग्रामीणों ने लोनिवि के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी देते हुए डामरीकरण का कार्य रुकवा दिया।

सामाजिक कार्यकर्ता गोपाल सिंह मेहरा व ग्रामीणों ने कहा कि बरसों के बाद सड़क निर्माण के बाद भी लोनिवि के ठेकेदार ने भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दी। ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार के द्वारा सड़क को बिना साफ सफाई किए ही मिट्टी के ऊपर ही डामरीकरण करवाया जा रहा है । डामरीकरण पर रोलर भी नहीं चलाया जा रहा है।

आक्रोशित ग्रामीणों ने गुणवत्ता युक्त कार्य ना होने तक डामरीकरण का कार्य रुकवा दिया है। ग्रामीणों ने लोनिवि के अधिकारियों को कार्यस्थल पर न आने तथा सरकारी धन के दुरुपयोग और ठेकेदार पर मनमानी कार्य करने का आरोप लगाया है, जबकि कई बार लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को घटिया डामरीकरण की सूचना दी गई।

वहीं मामला चंपावत डीएम नरेंद्र सिंह भंडारी के संज्ञान मे आने पर उन्होंने एडीएम व लोनिवि लोहाघाट के अधिशासी अभियंता बी सी भंडारी को तुरंत जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही डीएम भंडारी ने कहा कि भ्रष्टाचार कतई भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

वहीं लोनिवि के अधिशासी अभियंता बीसी भंडारी ने बताया ठेकेदार द्वारा कराया गया घटिया डामरीकरण उखड़वा दिया गया है तथा ठेकेदार को चेतावनी दे दी गई है कि डामरीकरण को दोबारा करवाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *