मझोला: दुर्गा माता मंदिर के निकट गौ अवशेष मिलने से क्षेत्र में हड़कंप। मौके पर पहुंचे सीओ सदर व विधायक स्वामी प्रवक्तानंद।।

रिपोर्ट: विवेक शर्मा

मझोला(पीलीभीत) : उत्तराखंड सीमा से सटे सितारगंज रोड पर स्थित भिंडारा गांव की मुख्य सड़क से सटे प्लाट पर तीन गोवंशीय पशुओं की हत्या कर दी गई। उसके बाद तस्कर दुर्गा माता मंदिर के नजदीक अवशेष फेंककर भाग गए और मांस बिक्री के लिए ले गए।

दूसरे दिन अवशेष पड़े मिलने पर काफी संख्या में स्थानीय लोग जमा हुए और घटना पर आक्रोश जताया। सूचना पर बरखेड़ा विधायक स्वामी प्रवक्तानंद भी पहुंच गए और लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग रख दी।

मौके पर पहुंचे सीओ सदर लल्लन सिंह, एसओ न्यूरिया मनोज कुमार, मझोला चौकी प्रभारी अखिलेश कुमार व पुलिस बल के साथ पहुंच कर वहा की लोगो को शांत कराया।

रविवार सुबह लोगों की आवाजाही शुरू हुई तो नजर गोवंशीय पशुओं के अवशेष पर पड़ी। जिसके बाद गोकशी का शोर मचा और चंद मिनट में ही बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए।

पुलिस ने मौका मुआयना कर जानकारी जुटाई और फिर पशु चिकित्सक को बुलाकर अवशेष का परीक्षण कराकर दफन करा दिया। घटना को लेकर भीड़ आक्रोशित हो चुकी थी।

जिसके बाद विधायक स्वामी प्रवक्तानंद ने एसपी सिटी से बात कर पइस घटना का खुलासा करने के लिए आग्रह किया। मझोला के तमाम व्यापारियों ने मामले की जल्द से जल्द खुलासा ना होने पर बाजार बंद करने की चेतावनी दी।

जिसके बाद सीओ सदर लल्लन सिंह ने मझोला के लोगों व व्यापारियों को आशावान देकर शांत कराया और गौ तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *