लोक पर्व हरेला के अवसर पर वन विभाग,पुलिस विभाग, एसएसबी तथा ग्रामीणों द्वारा संयुक्त रूप से किया गया वृक्षारोपण॥

रिपोर्ट – गोरख नाथ

खबर जनपद उधम सिंह नगर के सीमांत खटीमा से है।

खटीमा के भारत नेपाल सीमा पर प्रकृति एवं उत्तराखंड की संस्कृति को समर्पित उत्तराखंड के लोक पर्व हरेला के शुभ अवसर पर नगला तराई के आरक्षित वन क्षेत्र कंपार्टमेंट संख्या एक में खटीमा वन रेंज अधिकारी राजेंद्र सिंह मनराल, थाना झनकईया के थानाध्यक्ष दिनेश फर्त्याल के नेतृत्व में उनकी टीम तथा एसएसबी के जवानों, जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों के सहयोग से वृहद स्तर पर वृक्षारोपण किया गया।

वहीं लगाए गए पौधों की सुरक्षा एवं देखरेख का भी संकल्प लिया गया। आपको बता दें कि खुशहाली और समृद्धि का प्रतीक उत्तराखंड का लोक पर्व हरेला को कुमाऊं क्षेत्र में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। इसी क्रम में आज इस अवसर पर वृक्षारोपण कर प्रकृति के संरक्षण का संकल्प लिया गया। वही इस अवसर पर खटीमा वन रेंज अधिकारी राजेंद्र सिंह मनराल ने हरेला पर्व पर सभी उत्तराखंड वासियों को तथा देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए बताया कि उत्तराखंड के लोक पर्व हरेला के अवसर पर प्रतिवर्ष ग्रामीणों, पुलिस तथा एसएसबी के साथ मिलकर वृक्षारोपण का कार्य करते हैं।

इसी क्रम में आज नगला तराई के आरक्षित वन क्षेत्र कंपार्टमेंट संख्या एक में ग्रामीणों, जनप्रतिनिधियों, एसएसबी व पुलिस विभाग के सहयोग से वृक्षारोपण किया गया साथ ही सभी लोगों ने लगाए गए पौधों के संरक्षण का भी संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *