उपचुनाव परिणाम, भाजपा को 2 कांग्रेस और एलडीएफ को एक एक सीट मिली

 

चार राज्यों की चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं. बीते 23 सितंबर को उत्तर प्रदेश की हमीरपुर, छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा, केरल की पाला और त्रिपुरा की बाधरघाट विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था.इन सीटों में उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार युवराज सिंह ने जीत दर्ज की है. उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मनोज प्रजापति को 17 हजार वोटों से हराया है. इस उपचुनाव में भाजपा को 74,168 वोट, समाजवादी पार्टी को 56,397 और बसपा प्रत्याशी नौशाद अली को 28,749 वोट मिले.

हमीरपुर उपचुनाव में विपक्षी दलों के किसी बड़े नेता ने प्रचार नहीं किया था, जबकि भाजपा की और से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद युवराज सिंह के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे.

केरल की पाला विधानसभा सीट पर एलडीएफ ने जीत हासिल की है. एलडीएफ उम्मीदवार मनि सी कप्पन को 54137, कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ गठबंधन को 51,194 और एनडीए को 18,044 वोट मिले हैं. इस क्षेत्र में बीते 54 साल में पहली बार गैर कांग्रेस प्रत्याशी को जीत हासिल हुई है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा सीट से कांग्रेस की देवती कर्मा और त्रिपुरा की बधारघाट सीट पर भाजपा के मिनी मजूमदार विजयी रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *