नवरात्र से पहले 3 आतंकी हमलों की कोशिश, 4 आतंकी ढ़ेर,1 जवान शहीद।

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर में नवरात्र से पहले आतंकियों ने बड़े आतंकी हमलों को अंजाम देने की कोशिश की है। शनिवार को नवरात्र की शुरुआत से एक रोज पहले आतंकियों ने रामबन में एक परिवार को बंधक बनाने का प्रयास किया। वहीं श्रीनगर में सीआरपीएफ जवानों पर ग्रेनेड अटैक भी किया। इन दोनों वारदातों के अलावा गांदरबल जिले में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 1 आतंकी को मार गिराया गया।

सुरक्षाबलों के अनुसार, रामबन में आतंकी मौजूदगी की सूचना के बाद इलाके में सेना, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस की टीमों ने बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया। रामबन में पांच आतंकियों को एक मकान में घेरे जाने की जानकारी मिली है। इसके अलावा राजधानी श्रीनगर में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड अटैक किया लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ है। आतंकी हमलों के बीच मध्य कश्मीर के गांदरबल में शनिवार सुबह एक बड़ी मुठभेड़ हुई। इस ऑपरेशन में एक आतंकी मारा गया है।

सुत्रों के अनुसार, रामबन जिले के बटोत इलाके में आतंकियों ने एक बीजेपी कार्यकर्ता के परिवार को उसके घर में बंधक बनाया। इसके बाद सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स, 84वीं बटैलियन सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी टीम ने घर की घेराबंदी कर, किसी तरह बंधक बनाए गए लोगों को मकान से रेस्क्यू किया। बताया जा रहा है कि सादे कपड़ों में तीन आतंकी शनिवार सुबह बटोत के एक घर में घुसे थे। इस दौरान उन्होंने एक परिवार को बंधक बनाने की कोशिश की। इस घटना के बाद किसी तरह सेना ने परिवार के 6 लोगों को घर से बाहर निकाल लिया। इसके बाद इस इलाके के अन्य घरों को भी खाली कराकर आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन शुरू किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *