विधान सभा चुनाव: अमित शाह ने पीलीभीत विधान सभा के सभी प्रत्याशियों के लिए जनता से मांगे वोट और सपा पर हमला करते हुए बोले सपा ने घोषणा पत्र में किया था आतंकियों को छोड़ने का वादा ।।

रिपोर्ट : विवेक शर्मा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार दोपहर पीलीभीत जिले के ड्रमंड कॉलेज मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा में कांग्रेस और सपा, बसपा पर सियासी वार किए। उन्होंने कहा कि तीन चरण के चुनाव में सपा-बसपा का सूपड़ा साफ हो गया है। कांग्रेस दूरबीन लेकर भी नहीं दिखाई पड़ती है। भाजपा की लहर है और सातवां चरण आते-आते यह लहर सुनामी में बदल जाएगी।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के एक इंटरव्यू का जिक्र करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि प्रियंका गांधी एक सवाल के जवाब में कहती हैं कि आतंकवाद फिजूल की बात है। दूसरी ओर सिमी के लोग जो अहमदाबाद में पकड़े गए तो उनकी पार्टी के नेता सलमान खुर्शीद कहते थे कि अहमदाबाद के बम धमाकों में सिमी के लोग जो पकड़े गए वे बेगुनाह हैं। उनको छोड़ देना चाहिए। यह कांग्रेस पार्टी का चरित्र है।

कहा कि समाजवादी पार्टी जब सत्ता में आई, तब संकट मोचन मंदिर पर हमला हुआ था। कई निर्दोष लोग मारे गए। लखनऊ में बम धमाका हुआ था। इसमें शामिल चार आरोपियों को छोड़ने का वादा अखिलेश यादव ने घोषणा पत्र में किया था। वो तो हाईकोर्ट ने दखल दिया तो रुक गया। वरना सारे आतंकवादी मुक्त हो जाते।

इसके बाद लोगों की ओर मुखातिब होकर उन्होंने कहा कि वोट के लालच में जो देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते हैं क्या ऐसे लोगों को वोट देना चाहिए। जवाब मिला नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और समाजवादी पार्टी ने मिलकर आतंकवाद के खिलाफ जो लड़ाई है, उसको निर्बल करने का काम किया है। जबकि भाजपा देश के साथ है और आतंकवाद के खिलाफ है।
खुद को पीलीभीत से जोड़ते हुए वह बोले- यह तो देश भक्तों की भूमि है। यहां पर सिखों के गुरु खुद आए थे। इस पवित्र भूमि पर मैं यही पूछना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है या नहीं। कश्मीर को हमेशा के लिए भारत के साथ जोड़ने के लिए अनुच्छेद 370 हटाने का काम किया। मगर सुनिए, सपा बसपा और कांग्रेस ने विरोध किया। अखिलेश यादव कह रहे थे कि अनुच्छेद 370 हटाएंगे तो खून की नदियां बह जाएंगी।

समाजवादी पार्टी प्रमुख पर हमला करते हुए उन्होंने सवाल किया कि अखिलेख बाबू आप किसको डरा रहे हो, हम नहीं डरते। शाह ने कहा कि 5 अगस्त 2019 को जब अनुच्छेद-370 हटाया गया तो किसी ने कंकड़ उछालने की भी हिम्मत नहीं की।

कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश को सुरक्षित करने का काम किया। सपा-बसपा के समर्थन से सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह की सरकार चलती थी। आए दिन पाकिस्तानी आलिया, मालिया, जमालिया घुस जाते थे और हमारे जवानों के सिर काट कर ले जाते थे। दिल्ली की सरकार चुप रहती थी लेकिन जब मोदी की सरकार आई तब सर्किकल स्ट्राइक करके पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवादियों का सफाया किया। इस देश को सुरक्षित रखने का काम भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार ही कर सकती है।

मझोला :  127 विधान सभा चुनाव के प्रत्याशी शहर विधायक संजय सिंह गंगवार के पिता श्री बाबू राम गंगवार ने नगर मझोला में  हनुमान जी का आशीर्वाद लेकर प्रचार प्रसार प्रारंभ किया ।जिसमें प्रमुख रूप से श्री अशोक भाटिया , श्री विजय भाटिया , श्री रामानंद जी,डॉक्टर डोरीलाल जी ,श्री दीपक जिंदल जी ,श्री राजकुमार सिंह,श्री रंजीत सरकार ,आकाश निराला जी,श्री त्रिमोहन कश्यप ,श्री देवेंद्रसिंह रिंकू , पूर्व चेयरमैन अजय गोयल,श्री ग्यारसी लाल जी श्रीमनीष अरोड़ा ,मोहित गोगिया, सिद्धार्थ दुबे, मुकेश उप्रेती जी,कमल सिंह,अशोक कुमार,गुरदीप गांधी,गुरमुख सिंह ,व्यापार मंडल नगर अध्यक्ष राजीव गर्ग एवम राकेश अरोड़ा, प्रभारी मिथुन मिश्रा सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने डोर टू डोर संजय गंगवार के लिए ,सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए ,वोटों का आग्रह किया। साथ ही राकेश मित्तल जी द्वारा श्री श्याम बाबा जी की तस्वीर संजय जी के पिताजी को भेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *