खटीमा: सरकारी विद्यालयों में मनाया गया प्रवेश उत्सव तथा किया गया विशेष भोज का आयोजन।।

रिपोर्ट- गोरख नाथ

खटीमा: शासन के निर्देशानुसार शिक्षा विभाग द्वारा प्रत्येक सत्र में 20 अप्रैल को समस्त सरकारी विद्यालयों में प्रवेश उत्सव मनाया जाता है।

इसी क्रम में आज जनपद उधम सिंह नगर में खटीमा क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय प्राथमिक विद्यालय तथा राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय खेलड़िया के संयुक्त परिसर में प्रवेश उत्सव मनाया गया साथ ही विशेष भोज का भी आयोजन किया गया।

इस अवसर पर जहां दोनों विद्यालयों में प्रवेश से वंचित बच्चों का नामांकन किया गया तो वहीं राजकीय प्राथमिक विद्यालय खेलड़िया में आज स्मार्ट क्लास का भी शुभारंभ किया गया तथा बच्चों को उपलब्ध सुविधाओं के माध्यम से पठन पाठन कराया गया।

जबकि राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय में स्मार्ट क्लास पूर्व से ही प्रारंभ है। इस अवसर पर आमंत्रित शिक्षा समिति के सदस्यों, प्रतिनिधियों, उपप्रधान तथा समस्त शिक्षकों ने बच्चों के साथ बैठकर भोजन किया साथ ही प्रवेश से वंचित अधिक से अधिक बच्चों को नामांकित कराकर शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने हेतु लोगों को प्रेरित भी किया गया।

वहीं राजकीय प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक युगल बिहारी लाल तथा राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्रीकांत ने बताया कि प्रवेश उत्सव के अवसर पर आयोजित विशेष भोज में शिक्षा समिति के सदस्य, प्रतिनिधि, उप प्रधान तथा स्टाफ के समस्त शिक्षकों ने बच्चों के साथ बैठकर भोजन किया तथा विद्यालय में अधिक से अधिक लोगों को सरकारी विद्यालय में प्रदत्त सुविधाओं का लाभ लेने हेतु प्रेरित किया गया।

इस अवसर पर उप प्रधान गोरखनाथ, दिनेश कुमार, राम जीतन, मुन्ना कुमार सहित विद्यालय के समस्त स्टाफ उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *