चंपावत: जिला चंपावत के गठन की 25 वीं वर्षगांठ को केक काटकर धूमधाम से मनाया, सीएम धामी ने जनपद वासियों को दी शुभकामनाएं।।

रिपोर्ट – गोरख नाथ

चंपावत: खबर उत्तराखंड के जनपद चंपावत से है। चम्पावत जनपद के गठन की 25 वीं वर्षगांठ को जिला मुख्यालय में केक काटकर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, साथ ही जनपद चंपावत के विकास के लिए निरंतर संघर्षरत रहने का ऐलान भी किया गया।

आपको बता दें कि बीती रात से हो रही लगातार बरसात के बीच जिला सघर्ष समिति के अध्यक्ष बसंत तड़ागी की अध्यक्षता और पूर्व प्रमुख बहादुर फर्त्याल के संचालन में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

वहीं विचार गोष्ठी में कहा गया कि जनपद गठन के 25 साल बाद भी विकास के कई मसले अभी अधूरे है जिन्हें पूरा किया जाना है।

वहीं चंपावत के विकास के लिए जनपद में लागू होने वाली योजनाओं के संबंध में यहाँ के लोगों से भी विचार विमर्श किया जाएगा। उसी के अनुसार आगे जनपद के विकास की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

वहीं चंपावत विधायक व प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी जनपद वासियों को जिला गठन की 25 वीं वर्षगांठ की हार्दिक शुभकामनाएं दी है एवं साथ ही उन्होंने जिला मुख्यालय में एक आरटीओ ऑफिस खोले जाने की घोषणा की है।

वहीं जिला चंपावत संघर्ष समिति के वरिष्ठ सदस्य दिनेश पांडे ने बताया कि वर्ष 1997 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने चंपावत जनपद का गठन किया था।

तमाम संघर्ष के बाद भी जनपद का चहुंमुखी विकास नहीं हो पाया है। जनपद गठन के 25 साल बाद भी मुख्य रूप से मेडिकल कॉलेज की स्थापना, बेस अस्पताल का निर्माण, झील निर्माण, चंपावत खेती खान मोटर मार्ग, चंपावत गौढी किमतोली मोटर मार्ग आदि सहित कई मसले अभी आधे अधूरे हैं, जिसको पूरा किया जाना है।

चंपावत के विकास के इन्हीं मुद्दों को लेकर आज एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया, साथ ही चंपावत के चहुंमुखी विकास हेतु संघर्षरत रहने का आह्वान भी किया गया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी जिला मुख्यालय में आरटीओ ऑफिस खोले जाने की घोषणा की है जिसका हम लोगों ने स्वागत किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *