खटीमा: पुलिस ने शहर में चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, काटे चालान, अतिक्रमणकारियों में मचा हड़कंप।।

रिपोर्ट- गोरख नाथ

खटीमा: उधम सिंह नगर जनपद के खटीमा शहर में दुकानों के आगे मुख्य सड़क पर अतिक्रमण के वजह से आए दिन लगातार जाम की स्थिति बनी रहती है। जिससे आम जनता और सड़क पर चलने वाले वाहनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है तथा दुर्घटना की भी संभावना बढ़ जाती है।

इसी को देखते हुए जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सोमवार को खटीमा शहर के अंदर खड़ंजा मार्केट, आजाद मार्केट तथा टनकपुर रोड पर पुलिस द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया तथा अतिक्रमणकारियों के चालान भी काटे गए। वहीं बाजार में भारी पुलिस बल को देख कर अतिक्रमण कारी दुकानदारों में हड़कंप मच गया।

आपको बता दें कि ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कुछ दिन पहले भारी संख्या में टुकटुक चालकों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई थी जोकि रोड पर आड़े तिरछे टुकटुक को खड़ा कर ट्रैफिक व्यवस्था को काफी प्रभावित कर रहे थे।

इसी क्रम में दुकानों के आगे ठेले व फड़ लगाने वालों, फुटपाथ पर दुकानदारों द्वारा सामान रख देने वालों तथा निर्धारित जगह से बाहर दुकान लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चालान काटा गया तथा अवैध अतिक्रमण को हटाया गया।

साथ ही चेतावनी दी गई की अगर कोई भी अतिक्रमण करते हुए पाया गया तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं खटीमा के प्रभारी तहसीलदार युसूफ अली ने बताया कि जिला अधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश के क्रम में 3 दिन का अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है।

साथ ही दुबारा अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अब देखना यह है कि पुलिस की इस कार्रवाई और चेतावनी से अतिक्रमणकारियों पर कितना असर पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *